Followers

Sunday 16 March 2014

ख़ुशी और सरप्राइज......

 चाहे कितनी भी कोशिश कर लो लेकिन इस बेजान सी जिंदगी में व्यवधान तो आ ही जाते हैं 
तभी तो देखो ना पुरे दो-तीन दिन बाद में वक़्त मिला हैं इस पोस्ट को अपडेट करने का..... 
खैर कोई शिकायत नहीं है आखिर मिला तो सही ना 
हुह..... सुबह नींद खुली ही नहीं थी कि माँ ने आवाज लगायी 
सरिता बेटा राम पहुँच गया हैं सो उसने कॉल किया हैं और बोला कि लेने के लिए सरिता को ही भेज दो सो तुम ले आओ :-)
hmmm....ram ki yah pic hamesha mere dil ke karib rahegi:-)
white colour achcha b to lagta h mere bhai ko!!
माँ आप भी ना क्या नींद में बातें कर रहे हो रात को मैंने राम से बात की तब 
उसने बोला देखता हू कि कब आ पाउगा सो वो दिल्ली ही हैं अभी आप सोने दो मुझे 
हम्म..........यह क्या फ़ोन देखा तो मैं अवाक् थी सच में राम के कॉल्स आये हुए थे :-)
ख़ुशी से फूली नहीं समां रही थी कि राम आ गया 
मिलते ही मेरी शिकायतें शुरू तब ही तो भाई-बहिन का रिश्ता इतना प्यारा होता हैं 
तूने तो मुझसे कहा था कि देखता हू तो फिर ????
हेहेहे ……"सरप्राइज " देना था ना सो :-)
"ख़ुशी "-मेरी माँ अक्सर कहते हैं कि चाहे वक़्त या हालात कैसे भी क्यूँ ना हो 
पर दुनिया वालों को हंसकर दांत दिखाने ही पड़ते हैं 
शायद तभी तो किसी ने क्या खूब कहा हैं कि -
"क्या गम हैं जो कि तुम उसे छुपाने के लिए इतना हंस रहे हो "
अगर ऐसा कुछ हमारे भी साथ होता हैं तो आई थिंक यह ख़ुशी नहीं हैं 
यह महज अपनी तकलीफों को भुलाने का बहाना हैं 
ख़ुशी को शब्द कहाँ दिए जा सकते हैं हम उसे तो महज महसूस कर सकते हैं 
दुनिया को कहाँ दिखाने की जरुरत होती हैं कि हम खुश हैं 
एक्चुअली ख़ुशी शब्द को आज मैंने इसलिए चुना क्यूंकि रात को भाई से बातें कर रही थी देन उसने इसे बहुत अच्छे से डिफाइन किया था सो खैर मुझे उसका कुछ याद नहीं रहा पर उसने ऐसा भी कुछ बोला था -
when we attach to something then we get pain n sorrows.....
so don`t get attach to anything.....be thankful to god tht you get a good life.....happiness.....always be happy.....always remember that he is always with us....:-)
उफ्फ बस बहुत हैं नहीं रहता मुझे ज्यादा कुछ याद पर आभारी हू मैं अपने भाई की 
कि इस बार बहुत साल बाद ही सही पर हम दोनों साथ में होली सेलिब्रेट कर रहे हैं 
इसलिए खुश हू वैसे नहीं लिखने से क्या मेरी ख़ुशी कम हो जायेगी क्या ??
हम्म चलो भई अब हम भी होली के रंग में रंग जाते हैं 
वैसे भी आजकल तो वो खुदा भी हम पर बहुत मेहरबान हैं सो बहुत-२ शुक्रिया भगवानजी :-)
wish u a very happy holi to all....:-)

4 comments:

Yashwant R. B. Mathur said...

बहुत अच्छा लगा पढ़ कर।
आपको सपरिवार होली की हार्दिक शुभकामनाएँ ।


सादर

Http://meraapnasapna.blogspot.com said...

lot of thanks........

प्रसन्नवदन चतुर्वेदी 'अनघ' said...

सुन्दर पोस्ट.....आप को होली की बहुत बहुत शुभकामनाएं...
नयी पोस्ट@हास्यकविता/ जोरू का गुलाम

Http://meraapnasapna.blogspot.com said...

lot of thanks....
same to u sir....:-)