Followers

Sunday 11 May 2014

मैं क्या लिखूँ माँ ????

माँ आप मेरे लिए बेहद स्पेशल हो इसलिए आपकेँ लिए पोस्ट भी तो स्पेशल होनी चाहिए ना :-)
माँ सब लोग अपनी-२ माताओं को नयी-२ उपमाएं दे रहे हैं 
उन्हें तोहफे दे रहे हैं ,उनकी राहों में फूल बिछा रहे हैँ 
बाकि दिनों में माँ के हालचाल पता हो या नहीं लेकिन 
आज का सारा दिन वो अपनी माँ के साथ सेलिब्रेट करने के ख्वाब पाल रहे हैं :(
एक दिन में वो अपनी माँ के सारे क़र्ज़ चूका देना चाह रहे हैं 
हमेशा चाहे माँ से नौकरानी की तरह काम भले ही करवाते हो लेकिन 
एक दिन के लिए आज वो अपनी माँ को मालकिन बनाना चाह रहे हैँ 
माँ ज्यादा क्या कहू दुनिया का सच आप मुझसे कहीँ ज्यादा अच्छे से जानते हैं 
समझा करो कम से कम आज तो सभी यह दुनिया वालों को यह बताकर रहेंगें 
कि उनकी माँ दुनिया की सबसे बेस्ट माँ हैँ और वो सबसे बेस्ट बच्चे :-)
मेरे हिस्से के शब्द भी सभी ने बांट लिए होंगे 
अब आप ही बताओ कि आपकी तारीफ में मैं क्या लिखूँ ???
वैसे मैं हमेशा से पापा के ज्यादा क़रीब रही हू 
पर दूरियाँ कभी आपसे भी तो नहीं रही हैं :-)
माँ मैं अच्छी बेटी नहीं हू क्यूंकि 
मैँ बहुत सताती हू आपकों ,बहुत परेशां करती हुँ 
बात-बात पे नाराज हो जाती हुँ ,वक़्त-बेवक़्त आपका दिल दुखा देती हू 
खामखा-बेवजह आपकी हर अच्छी बात का भी बहुत बुरा मान जाती हूँ :(
ऐसी बहुत सी अनगिनत बातें हैं आप ही बताओ क्या-२ लिखू ??
मेरा रोना ,आपका सहलाना 
मेरा गिरना ,आपका सम्भालना 
मेरा बिखरना ,आपका समेटना 
मेरा टूटना ,आपका मुझे अपने अक्श से रुबरू कराना 
मेरा हर दर्द पर कराह उठना ,आपका उस दर्द के साये को भी मिटा देना 
मेरा ठहरना ,आपका मुझे आग़े बढने के लिए प्रेरित करना 
माँ ,माँ अब और नहीं लिखा जाता 
सच बड़ी किस्मत वाले होते हैं वो लोग जिनकी माँ होती हैं 
इसलिए आप हमेशा मेरे साथ रहना,मेरी अच्छी व प्यारी माँ :-)
आप अनमोल हो इसलिए मैं शब्दों में आपकी कीमत को भला कैसे बयां कर सकती हू ??
मैं क्या लिखूँ माँ आप ही बता दो ना 
शब्द सभी आप ही से तो सीखे हैं मैंने ,आखिर आप ही का तो अधीकार हैं इन सब पर :-)
माँ आपको हैं सब पता हैं ना माँ ???
लॉट ऑफ थैंक्स माँ फॉर बीइंग अ part ओफ़ माय लाइफ या 
फिर यू कहू फ़ॉर बीइंग माय ऑल लाइफ :-)

3 comments:

संजय भास्‍कर said...

माँ के लिये स्नेह की बहुत ही प्यारी अभिव्यक्ति है ।

कविता रावत said...

माँ से प्यारा दूजा कोई नहीं इस संसार में ..
बहुत प्यारी प्रस्तुति

Unknown said...

very nice
love to reshare